- Advertisement -
Homeशिक्षामध्यप्रदेश का पहला सी एम राइज विद्यालय का लोकार्पण जिले में 17...

मध्यप्रदेश का पहला सी एम राइज विद्यालय का लोकार्पण जिले में 17 जुलाई को करेंगे मुख्यमंत्री

मध्यप्रदेश का पहला सी एम राइज विद्यालय का लोकार्पण जिले में 17 जुलाई को करेंगे मुख्यमंत्री

स्कूल चले हम अभियान 2023 का भी होगा शुभारंभ, स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदरसिंह परमार ने दी पत्रकारवार्ता में जानकारी

दीपक अग्रवाल 9977070200

 शाजापुर। मध्यप्रदेश का पहला सीएम राइज विद्यालय का भव्य लोकार्पण एवं “स्कूल चले हम अभियान 2023 का शुभारंभ 17 जुलाई को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जिले के गौलाना में करने आ रहे है। इस कार्यक्रम की जानकारी जिले के मीडियाकर्मियों को प्रदेशके स्कूली शिक्षा राज्य मंत्री इंदरसिंह परमार ने पत्रकारवार्ता में दी। इस अवसर पर कलेक्टर किशोरकुमार कन्याल, पुलिस अधीक्षक यशपालसिंह सिसोदिया, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी विजय अभिषेक सक्सेना उपस्थित थे।

पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए राज्य मंत्री परमार ने कहा कि मध्यप्रदेश का यह पहला सीएम राइज स्कूल हम सबके सामने बनकर तैयार है जो कि इसके स्वरूप को ही देखकर पता चल जाएगा की यहा की शिक्षा का स्तर क्या होगा। नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के साथ प्रदेश में बनने जा रहे सी एम राइज स्कूल देश भर में शिक्षा के क्षेत्र में एक मॉडल के रूप खड़े होंगे। यहाँ की शिक्षा सभी व्यवस्थाओं से सुसज्जित होगी। बच्चो को आसान तरीके से केसे शिक्षा मिले इसके लिए खेल के माध्यम से शिक्षा को हमने जोड़ने का प्रयास किया है। सी एम राइज विद्यालय के रूप में जो सौगात हमारे प्रदेश में मिलने जा रही है उसमे अब एक गरीब परिवार का व्यक्ति भी अपने बच्चो को अत्याधुनिक विद्यालय भवन में बेहतर शिक्षा दिला सकेंगे। उन्होंने कहा की शाजापुर जिले में अभी छह सी एम राइज विद्यालय स्वीकृत हुए है जिसमे गोलाना में पहला विद्यालय बनकर तैयार हो गया है, बाकी निर्माणाधीन है और जल्द ही छह ही विद्यालय हम सबके सामने बनकर तैयार होंगे। साथ ही जिले में नगर परिषद स्तर पर सी एम राइज विद्यालय बने इसके लिए प्रयास किया जा रहा है जिससे की जिले में अधिक से अधिक सी एम राइज स्कूल के माध्यम से बेहतर शिक्षा बच्चो को दी जा सके।

राज्य मंत्री परमार ने आगे कहा की देश के इतिहास में नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के माध्यम से पहली बार इस तरह की शिक्षा देने का काम किया जा रहा है जिसमे भारत के गौरवशाली इतिहास का वर्णन है, नही तो पुरानी शिक्षा नीति में तो भारत की संस्कृति को ही खत्म कर दिया गया था। आज नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के माध्यम से आने वाली पीढ़ी को भारत के वैभवशाली इतिहास के बारे में जानकारी मिल सकेगी। पत्रकारवार्ता में राज्य मंत्री परमार ने 17 जुलाई को होने वाले सी एम राइज विद्यालय के लोकार्पण एवं स्कूल चले हम अभियान के शुभारंभ करने आ रहे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम की पूर्ण जानकारी से अवगत कराते हुए बताया कि सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री चौहान गोलाना पहुंचेंगे और इस विद्यालय का लोकार्पण करने के साथ स्कूल चले हम अभियान का शुभारंभ करेंगे। जिसमे प्रदेश के सभी स्कूलों के बच्चे भी वर्चुअल इस कार्यक्रम से जुड़ेंगे। पत्रकारवार्ता के पश्चात राज्य मंत्री परमार ने सभी मीडियाकर्मियों को आकर्षक व्यवस्थाओं से सुसज्जित सी एम राइज विद्यालय का अवलोकन करा।

- Advertisement -
दीपक अग्रवाल
दीपक अग्रवालhttps://malwanchalpost.com
प्रधान संपादक मालवांचल पोस्ट
- Advertisement -
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

error: Content is protected !!
× हमसे संपर्क करें